Breaking News

कोरोना: केंद्र सरकार ने दी महाराष्ट्र सहित10 राज्यों में सख्त प्रतिबंधों की सलाह

केंद्र सरकार ने COVID-19 मामलों में उछाल को देखते हुए 10 राज्यों में सख्त प्रतिबंधों की सलाह दी है। केंद्र ने 10 राज्यों में COVID-19 स्थिति की समीक्षा करते हुए 10% से ज्यादा पॉजिटिविटी रेट वाले जिलों में भीड़ को रोकने और लोगों के आपस में मिलने से रोकने के लिए सख्त पाबंदियों की सलाह दी है।

मौजूदा समय में देश के 10 राज्यों में कोरोना का संक्रमण फिर से फैल रहा है। कोरोना संक्रमण को देखते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने आज केरल समेत 10 राज्यों की कोरोना की स्थिति की समीक्षा की है। स्वास्थ्य सचिव ने केरल, महाराष्ट्र, कर्नाटक, तमिलनाडु, ओडिशा, असम, मिजोरम, मेघालय, आंध्र प्रदेश और मणिपुर में कोरोना स्थिति की समीक्षा की है।

बैठक में राज्य स्वास्थ्य अधिकारियों की ओर से कोरोना संक्रमण पर काबू करने के लिए उठाए गए कदमों की भी समीक्षा की गई है। ये 10 राज्य ऐसे हैं, जहां या तो कोरोना के दैनिक मामलों में इजाफा हो रहा था या फिर पॉजिटिविटी रेट में तेजी देखने को मिल रही है। बैठक में कोविड कंट्रोल की रणनीति पर चर्चा हुई,समीक्षा बैठक में केंद्र सरकार ने जिन जिलों में पिछले कुछ हफ्तों से कोरोना पॉजिटिविटी रेट 10 फीसदी से ज्यादा है, वहां सख्त पाबंदियों लगाने के लिए कहा गया है। ऐसे जिलों में लोगों के घुलने-मिलने पर रोक लगाने की सलाह दी गई है। सरकार ने कहा कि अगर इन जिलों में पाबंदी नहीं लगाई गई तो स्थिति पहले से और खराब हो सकती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Don`t copy text!