नागपूर

ताजुद्दीन बाबा ट्रस्ट में बडा घोटाला, पूर्व अध्यक्ष के खिलाफ पोलिस थाने में शिकायत

 पूर्व अध्यक्ष-सचिव ने करोड़ों की रकम अपने अकाउंट में ट्रांसफर कराई

उमरेड रोड स्थित हजरत बाबा ताजुद्दीन ट्रस्ट में पूर्व अध्यक्ष और पूर्व सचिव द्वारा करोड़ों की हेराफेरी का मामला सामने आया है ,वर्तमान जांच समिति को जांच में मिला कि पूर्व अध्यक्ष मस्कासाथ, जागनाथ बुधवारी निवासी शेख हुसैन अब्दुल जब्बार ने ट्रस्ट के 1,48,00,379 रुपये और पूर्व सचिव इकबाल इस्माइल वेलजी ने 1,15,207 रुपये अपने व्यक्तिगत खाते में ट्रांसफर कराये.

वर्तमान अध्यक्ष प्यारे जिया खान द्वारा इस बाबत सक्करदरा थाने में लिखित शिकायत दर्ज कराई गई है. पुलिस द्वारा शेख हुसैन और इकबाल वेलजी को नोटिस जारी किया गया है.

जिला न्यायाधीश, नागपुर द्वारा 2001 में शेख हुसैन और इकबाल वेलजी को ट्रस्ट का अध्यक्ष और सचिव नियुक्त किया था. बाद में दोनों की कार्यप्रणाली संदिग्ध नजर आने पर 15 अक्टूबर 2016 को ट्रस्ट के लिए 9 सदस्यीय समिति गठित की गयी. हालांकि समिति ने 3 जून 2021 से काम शुरू किया. समिति द्वारा ट्रस्ट का लेखा-जोखा जांचने में भारी गड़बड़ी का पता चला.

इसमें शेख हुसैन और इकबाल वेलजी द्वारा अपने अकाउंट में ट्रस्ट की बड़ी रकम ट्रांसफर करने का पता चला. नई समिति ने तुरंत ट्रस्ट का ऑडिट करवा दिया. ऑडिट में पता चला कि 2011 से 2016 के बीच शेख हुसैन ने 1,48,00,379 और इकबाल वेलजी ने 1,15,207 रुपये अपने व्यक्तिगत बैंक अकाउंट में ट्रांसफर कराये हैं.

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Don`t copy text!