युवा

बुमराह की घातक गेंदबाजी झटके 5 विकेट,साउथ अफ्रीका की टीम ने बनाए इतने रन

भारत (india) और साउथ अफ्रीका (south africa) के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच केपटाउन में खेला जा रहा है. मैच में दूसरे दिन का खेल समाप्त हो गया है. भारतीय टीम की लीड 70 रनों की हो चुकी है. भारत ने दूसरी पारी में अभी तक 57 रन बना लिए है.

भारत ने ली 70 रनों की लीड

भारत ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरी पारी में दो विकेट के नुकसान पर 57 रन बना लिए हैं. भारतीय ओपनर्स बड़ी पारी नहीं खेल पाए और सस्ते में आउट होकर पवेलियन वापस लौट गए. विराट कोहली(virat kohali) और चेतेश्वर पुजारा(pujara) पर रन बनाने की बड़ी जिम्मेदारी है. कोहली 14 रन बनाकर और पुजारा 9 बनाकर नॉटआउट वापस लौटे हैं. अब तीसरे दिन भारतीय बल्लेबाजों की कोशिश रहेगी की वो बड़ा टारगेट सेट करें. साउथ अफ्रीका की तरफ से कैगिसो रबाडा और डुआनो ओलीवर ने 1-1 विकेट हासिल किया है.

 

साउथ अफ्रीका ने बनाए 210 रन

साउथ अफ्रीकी टीम ने पहली पारी में 210 रन बनाए हैं. साउथ अफ्रीका के लिए सबसे ज्यादा रन कीगन पीटरसन ने बनाए. उन्होंने शानदार हॉफ सेंचुरी लगाकर 72 रन बनाए. कप्तान डीन एल्गर कोई भी बड़ी पारी नहीं खेल पाए और सिर्फ 3 रन बनाकर आउट हो गए. एडम मार्करम ने 8 रन, केशव महाराज ने 25 रन, रासी वेन डुसेन ने 21 रनों की पारी खेली है. टेंबा बावुमा ने 28 रन और विकेटकीपर बल्लेबाज काइल वेरियन बिना कोई रन बनाए पवेलियन लौट गए. मार्को जेसन ने 7 रन बनाए हैं. केगिसो रबाडा ने 15 रन, डुआने ओलीवर ने 8 रन बनाए हैं.

भारतीय गेंदबाजों ने मैच में कमाल का खेल दिखाया. बुमराह एंड कंपनी ने शुरुआत से ही अफ्रीकी बल्लेबाजों को क्रीज पर जमने का मौका नहीं दिया. जसप्रीत बुमराह(bumrah) ने अपनी यॉर्कर गेंद को अफ्रीकी बल्लेबाज ठीक से खेल नहीं पाए. बुमराह ने मैच में 5 विकेट हासिल किए. उमेश यादव (umesh yadav) और मोहम्मद शमी( mohammad shami) ने 2-2 विकेट चटकाए. वहीं, पिछले मैच के हीरो रहे शार्दुल ठाकुर ने एक विकेट हासिल किया.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Don`t copy text!