Breaking News

कोरोना काल में फलों पर महंगाई की मार, बाजारों में बिक रहे सेब 240, अनार 200 और अंगूर 120 रुपए

कोरोना संक्रमण के दौर में इम्युनिटी सिस्टम को मजबूत करना सबसे जरूरी है, इसे मजबूत करने में अहम भूमिका निभाने वालों में सेब, अनार, अंगूर जैसे फल हैं, किंतु इन दिनों फलों पर महंगाई की मार पड़ी है. लाकडाउन के चलते सड़कों से लेकर गली मोहल्लों में बेचने वाले ऊंची कीमत में फल बेच रहे हैं. सेब 240 रुपए, अनार 200 और अंगूर 120 रुपए किलो के दाम से मिल रहे हैं. कोरेाना के संकट में अब इम्युनिटी कैसे बढ़ाए यह समस्या है.

चिकित्सक सबसे पहले इम्युनिटी पावर बढ़ाने की सलाह देते हैं. जिससे कोरेाना महामारी से बचा जा सके. उसी प्रकार जो लोग संक्रमित हैं ओर होम आइसोलेशन में हैं उन्हें फलों के सेवन की सलाह दी जा रही है. जिससे उनकी इम्युनिटी बढ़कर जल्द स्वस्थ हो सकें, किंतु फलों के दाम सुनकर इनकी बची खुची शक्ति क्षीण पड़ने लगती है.

सेब रु. 240 किलो 

तीन महीने पहले तक 100 से 120 रुपए किलो मिलने वाले सेब के दाम आज 200 के पार पहुंच गए हैं.

अनार भी रु. 200 किलो 

अनार के रस में विशेष रूप से किसी भी मरीज के लिए अमृत समान होता है, इसलिए सभी डाक्टर अनार खाने और जूस पीने की सलाह देते हैं, किंतु वर्तमान में अनार भी 200 रुपए किलो मिल रहा है.

 अंगूर और मोसंबी भी 100 के पार

इम्युनिटी मजबूत करने में अधिकांश खट्टे फलों को अहम माना जा रहा है. अब अंगूर और मोसंबी भी क्रमश: 120 और 140 रुपए किलो के दाम से मिल रहे हैं.

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Don`t copy text!