नागपूर

यू ट्यूब से सीखा एटीएम से पैसा चुराना, पोलीस के हत्थे चढ़े, 33 चोरियों….

नागपूर दिनांक 30 सितंबर ( शहर प्रतिनिधी )

यू ट्यूब से एटीएम मशीनों से पैसा चुराने का गुर सीखने वाले अंतरराज्यीय गिरोह के तीन सदस्यों को जेल भेज दिया गया है। आरोपी राहुल सरोज (24), ग्राम खंडवा, प्रतापगढ़ (उ.प्र.), संजयकुमार पाल (23) और अशोक पाल (26), ग्राम मुनाैवरपुर, प्रयागराज(उ.प्र.) निवासी है।

आरोपी तहसील पुलिस की कस्टडी में थे। आरोपियों ने शहर में 33 एटीएम से चोरी करने की बात कबूल की है। आरोपी 9-10वीं तक पढ़े हैं। एटीएम मशीनों से पैसा चुराने के लिए तीनों उत्तर प्रदेश से आने वाले हैं। इसकी भनक लगते ही पुलिस ने तीनों को दबोच लिया। पुलिस ने न्यायालय में पेश किया। न्यायालय ने तीनों को पुलिस रिमांड पर भेज दिया।

इन शहरों में कर चुके हैं चोरी 

आरोपी गुजरात के अहमदाबाद, दिल्ली, मंुबई, पुणे, ठाणे, मध्यप्रदेश के कटनी में एटीएम मशीनों से ठीक उसी तरह से चोरी की, जैसे बाकी सेंटरों में करते थे। थानेदार तृप्ति सोणवणे, द्वितीय निरीक्षक विनायक गोल्हे के नेतृत्व में तहसील पुलिस ने कार्रवाई की।

रिमांड में सबकुछ उगला

रिमांड पर पूछताछ में आरोपियों ने सबकुछ उगल दिया। पता चला कि, गत 15 अगस्त को सीए रोड पर पंजाब नेशनल बैंक के एटीएम से रुपए चुराए थे। तहसील थाने में बैंक अधिकारी राजू डोंगरे ने शिकायत की थी। आरोपियों ने एटीएम के डिस्पेन्सर स्क्रू ड्रायवर को तोड़कर 5 हजार रु. चुराए थे। पुलिस ने फुटेज के आधार 18 सितंबर को आरोपी राहुल, संजयकुमार और अशोक को दबोच लिया। आरोपियों से 8 हजार 240 रुपए नकद, 3 मोबाइल फोन, 5 पाने, 2 स्क्रू ड्रायवर सहित 26,850 रुपए का माल जब्त किया। फरार आरोपी विनोद सरोज और मोनू सरोज, जिला प्रतापगढ निवासी की तलाश कर रही है।

ऐसे निकालते थे कैश 

आरोपी एक पतली से पट्टी एटीएम मशीन के कैश निकलने वाली जगह में अंदर डालकर रखते थे, जिससे कैश का ट्रे ऊपर नहीं आता था। जब कोई एटीएम को स्वाइप करता, तब रकम डेबिट हो जाती थी, लेकिन बाहर नहीं आती थी। आरोपी सेंटर के आस-पास ही खड़े रहते थे। जब व्यक्ति चला जाता था, तब ये उस पट्टी को ऊपर सरका देते थे और कैश निकालकर गायब हो जाते थे।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Don`t copy text!