नागपूर

नागपूर युनिव्हर्सिटी की परीक्षा एक महिने मे पाचवी बार रद्द, छात्र परेशान

नागपूर दिनांक 1 सप्टेंबर ( शहर प्रतिनिधी)

राष्ट्रसंत तुकडोजी महाराज नागपुर विश्वविद्यालय के परीक्षा विभाग ने ग्रीष्मकालीन परीक्षा के तहत कई पाठ्यक्रम परीक्षाओं को रद्द कर दिया है।

यह पांचवीं बार है जब परीक्षा रद्द की गई है। परीक्षा एवं मूल्यांकन बोर्ड के निदेशक डॉ. प्रफुल्ल साबले ने परीक्षा से एक दिन पहले कॉलेजों के प्राचार्यों को पत्र के माध्यम से निर्णय की जानकारी दी। परीक्षा रद्द करने का कारण तकनीकी बताया जा रहा है।

सूत्रों के मुताबिक, हाल ही में राज्य के उच्च एवं तकनीकी शिक्षा मंत्री चंद्रकांत पाटिल ने विश्वविद्यालय को एमकेसीएल से परीक्षा का काम छीनकर प्रीमार्क को सौंपने का आदेश दिया था. इस आदेश के बाद विवि ने परीक्षा की जिम्मेदारी प्रीमार्क कंपनी को सौंपी। डाटा ट्रांसफर प्रक्रिया में देरी के कारण परीक्षा विभाग ने परीक्षा रद्द करने का फैसला किया।

विवि की ओर से लगातार परीक्षाएं रद्द करने से छात्र मानसिक तनाव से गुजर रहे हैं। पहले यह पेपर 10 अगस्त को जारी होने वाला था, लेकिन बाद में इसे टाल दिया गया। इसके बाद 16 से 21 अगस्त के बीच दोबारा परीक्षा होनी थी, लेकिन इस बार भी तकनीकी कारणों से पेपर रद्द कर 27 अगस्त को कराने का निर्णय लिया गया.

छात्रों को उम्मीद थी कि इस बार पेपर होगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ। परीक्षा से एक दिन पहले पेपर रद्द करने की घोषणा की गई थी। परीक्षा विभाग ने एक अधिसूचना जारी कर बताया कि पालिया त्योहार के कारण पेपर रद्द किया जा रहा है। इसके बाद यह पेपर 30 अगस्त को होना था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Don`t copy text!