नागपूरपश्चिम विदर्भ

चलती ट्रेन में यात्रियों के 10 लाख के गहने उड़ाए,24 घंटो में पोलीस ने….

नागपूर/महाराष्ट्र दिनांक 26 ऑगस्ट ( प्रतिनिधी)

मुंबई से नागपुर जा रहे यात्रियों के साथ एक हादसा हुआ. जिनसे चोर 1 या दो नहीं बल्कि पूरे 10 लाख से अधिक के सोने के गहने ले उड़े. हालांकि पुलिस ने सतर्कता के चलते 24 घंटे के भीतर की चोरों को गिरफ्तार कर चोरी का माल बरामद कर लिया गया.

दरअसल, मामला महाराष्ट्र के अकोला का है. जहां रेलवे पुलिस ने 2 दिन पूर्व बुधवार को यात्रा कर रहे प्रवासियों के चोरी हुए 10 लाख 28 हजार के गहनों को चुराने वाले 4 चोरों को 24 घंटों के भीतर गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने उनके पास से 7 लाख से अधिक के गहने और मोबाइल जब्त किए हैं. वहीं कोर्ट ने चोरों को चार दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया है, जिनसे पुलिस अब बाकि के चोरी के सामान की जानकारी जुटाएगी.

24 घंटो में….

पुलिस ने के अनुसार, घटना 24 अगस्त तड़के की है. जहां मुंबई से नागपुर जा रहे यात्रियों के पर्स अज्ञात चोरों ने उड़ा लिए थे. अकोला जिले के मुर्तिजापुर रेलवे स्टेशन के पास यात्रियों को इस चोरी के बारे में जानकारी हुई. जिसकी शिकायत उन्होंने नागपुर रेलवे पुलिस से की थी. जिस पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने पहले एक आरोपी को हिरासत में लिया था. जिससे कड़ाई से पूछताछ के बाद घटना को अंजाम देने की बात उसके द्वारा कबूली गई. लेकिन घटना में चोरी हुआ सामान उसने दूसरे किसी के पास होने की बात की.

ये सामान हुआ बरामद

सूचना के आधार पर पुलिस ने तीन और आरोपियों को गिरफ्तार कर उनसे सोने के गहने, 4 मोबाइल और नगदी सहित कुल 7 लाख 81 हजार का माल जब्त किया. रेलवे पुलिस ने चारों आरोपियों को कोर्ट में पेश किया, जहां से कोर्ट ने उन्हें 28 अगस्त तक पुलिस रिमांड पर भेज दिया है. अब उनके आगे की पूछताछ के बाद बचा हुआ माल बरामद किया जाएगा.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Don`t copy text!