नागपूर

इंस्टेंट लोन और युवती के अश्लील फोटो वायरल

नागपूर दिनांक 31 जुलाई (शहर  प्रतिनिधी )

साइबर अपराधी ‘तत्काल कर्ज’ का लालच देकर नागरिकों को लूटने का धंधा चला रहे हैं और इससे मिलने वाले पैसे को चीन भेजा जा रहा है.

नागपुर में एक 21 वर्षीय लड़की को आरोपी द्वारा ‘तत्काल ऋण’ देकर ठगे जाने का मामला सामने आया है और उसकी अश्लील तस्वीरें वायरल हो गईं. पुलिस ने बताया कि इस मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है.

आरोपियों के नाम कैफ इब्राहिम सैयद (25, सोमवारपेठ, करहद) और इरशाद इस्माइल शेख (32, दापोडी, पुणे) हैं। 21 साल की एक लड़की ने जनवरी में अजनी थाने में धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज कराई थी.

उसने एक लिंक के जरिए कर्ज के लिए आवेदन किया था। उसके लिए उससे पैन कार्ड नंबर, फोटो आईडी मांगी गई। कुछ ही देर में उसके खाते में 1 हजार 200 रुपये जमा हो गए। लेकिन कुछ ही दिनों में उसे फोन पर 5 हजार 400 रुपये जमा करने को कहा गया। ऐसा नहीं करने पर उसने उसकी अश्लील तस्वीरें और कॉल गर्ल होने की जानकारी फैलाने की धमकी दी। तो युवती ने मांगे गए पैसे जमा करा दिए।

लेकिन फिर से 7 हजार 800 रुपये की मांग की गई। उस पैसे का भुगतान करने के बाद, लड़की की अश्लील तस्वीरें और उसका मोबाइल नंबर उसके रिश्तेदारों और अन्य लोगों को कॉल गर्ल होने का दावा करते हुए भेजा गया था।

पुलिस ने मामले की जांच करते हुए कई तकनीकी पहलुओं की जांच की और बैंक से मदद मांगी तो यह साफ हो गया कि करहड़ के दो युवक शामिल थे. जब उन्हें हिरासत में लिया गया और पूछताछ की गई, तो प्रत्येक के खाते में 27 लाख रुपये पाए गए। उन्होंने बताया कि वसूली गई राशि का 3 प्रतिशत कमीशन के रूप में प्राप्त होता है।

जांच में पता चला कि उनके पास मौजूद व्हाट्सएप नंबर हांगकांग, चीन, दुबई, फिलीपींस के हैं। पुलिस ने कहा कि इस मामले में और भी बड़े खुलासे होंगे. ‘तत्काल ऋण’ के नाम पर नागरिकों से आग्रह किया गया कि यदि उन्हें कोई शिकायत है तो अजनी पुलिस से संपर्क करें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Don`t copy text!