मनोरंजन

एमएक्स प्लेयर को मिला बेस्ट ओटीटी प्लेटफॉर्म का प्रतिष्ठित दादासाहेब फाल्के एक्सीलेंस अवॉर्ड 2022

भारत दिनांक 14 जुलाई ( प्रतिनिधी )

मुंबई में आयोजित इस अवॉर्ड समारोह में भारत के अग्रणी एवीओडी ओटीटी प्लेटफॉर्म एमएक्स प्लेयर ने बेस्ट ओटीओटी प्लेटफॉर्म का अवॉर्ड जीतकर मारी बाजी; साथ ही एमएक्स ओरिजिनल सीरीज़ आश्रम के लिए प्रकाश झा को बेस्ट डायरेक्टर और चंदन रॉय सान्याल बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर के अवॉर्ड से सम्मानित किया गया

भारत के अग्रणी एवीओडी (एडवरटाइजिंग-आधारित वीडियो ऑन डिमांड) ओटीटी प्लेटफॉर्म, एमएक्स प्लेयर को हाल ही में हुए दादासाहेब फाल्के एक्सीलेंस अवॉर्ड 2022 में अपने प्लेटफॉर्म और अपनी ओरिजिनल सीरीज़ आश्रम के लिए अलग-अलग श्रेणियों में तीन अवॉर्ड्स प्राप्त हुए।

जहां एमएक्स प्लेयर को बेस्ट ओटीटी प्लेटफॉर्म का अवॉर्ड मिला, वहीं प्रकाश झा को वेब सीरीज़ आश्रम के लिए बेस्ट डायरेक्टर के अवॉर्ड से नवाजा गया और चंदन रॉय सान्याल को आश्रम में भोपा स्वामी के रोल के लिए बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर के अवॉर्ड से सम्मानित किया गया।

भारतीय सिनेमा के जनक दादा साहब फाल्के को समर्पित, दादासाहेब फाल्के एक्सीलेंस अवॉर्ड्स हर साल मनोरंजन जगत में अलग-अलग श्रेणियों में उत्कृष्ट योगदान के सम्मान में दिया जाता है। इस साल दादासाहेब फाल्के की 151वीं जयंती का जश्न मनाते हुए, मुंबई में इस समारोह का 18वां संस्करण आयोजित किया गया, जिसमें नामी निर्माता, निर्देशक, अभिनेता, लेखक, संगीतकार, तकनीशियन, वितरक, प्रदर्शक और ओटीटी, टीवी और फिल्म स्टूडियो के मालिक शामिल हुए जिन्हें उनके सराहनीय काम के लिए सम्मानित किया गया।

विज्ञापन-समर्थित मॉडल पर काम करते हुए एमएक्स प्लेयर ने भारत में दर्शकों का एक बड़ा और विविध आधार बना लिया है। 33 से ज्यादा क्षेत्रों की वैश्विक पहुंच के साथ इसे दर्शकों की नब्ज की गहरी समझ है। इसने हाल ही में आश्रम, भौकाल, मत्स्यकांड, समांतर, हाई और कैंपस डायरीज़ जैसी कई रिकॉर्ड तोड़ने वाली वेब-सीरीज़ लॉन्च की हैं।

एमएक्स प्लेयर एच.266 तकनीक अपनाने वाला एकमात्र ओटीटी प्लेटफॉर्म है, जो वीडियो स्ट्रीमिंग डेटा की खपत को आधा कर देता है। ऐप एनी स्टेट ऑफ मोबाइल रिपोर्ट – 2022 के अनुसार, वीडियो स्ट्रीमिंग में डाउनलोड के मामले में, एमएक्स प्लेयर भारत में दूसरे और दुनिया भर में छठवें स्थान पर है।

एमएक्स प्लेयर के चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर (सीओओ) निखिल गांधी ने कहा, “एमएक्स प्लेयर में हम मानते हैं कि प्रासंगिक और मजबूत कहानियां एक ही समय में दर्शकों को सोचने और उनका मनोरंजन करने की क्षमता रखती हैं। बेस्ट ओटीटी प्लेटफॉर्म का अवॉर्ड जीतना और हमारी सफल सीरीज़ आश्रम के लिए दो और पुरस्कार जीतना, हमारे विश्वास को और मजबूत बनाता है।

भारत और दुनिया भर में हमारे दर्शकों को बेहद सराहनीय कहानियां दिखाने के हमारे प्रयास को मान्यता देने के लिए धन्यवाद दादासाहेब फाल्के एक्सीलेंस अवार्ड्स 2022। प्रकाश झा और चंदन रॉय सान्याल को भी उनकी अपनी जीत के लिए हमारी बधाई।”

एमएक्स प्लेयर ने 3 जून 2022 को आश्रम का तीसरा सीज़न लॉन्च किया था। राजनीति, अपराध और ड्रामा से भरपूर एक मनोरंजक शो की सभी जरूरी खूबियों के साथ, ‘एक बदनाम… आश्रम 3’ भारत में धर्मगुरुओं के बढ़ते प्रभाव के इर्द-गिर्द घूमता है और कैसे जनता आंख बंद करके धर्म के नाम पर उनका अनुसरण करती है। अपने पिछले दो सीजन्स का रिकॉर्ड तोड़ते हुए इस सीरीज़ के सीज़न 3 ने रिलीज़ होने के सिर्फ 32 घंटों के भीतर 100 मिलियन व्यूज़ हासिल कर लिए थे। प्रकाश झा के निर्देशन में बनी इस सीरीज़ में बॉबी देओल, अदिति पोहनकर, चंदन रॉय सान्याल, दर्शन कुमार, ईशा गुप्ता, सचिन श्रॉफ, अध्ययन सुमन, त्रिधा चौधरी, विक्रम कोचर, अनुरिता के झा, रुशाद राणा, तन्मय रंजन, प्रीति सूद, राजीव सिद्धार्थ, अनुप्रिया गोयनका और जया सील घोष प्रमुख भूमिकाओं में हैं।

सुनील अग्रवाल, सीईओ, प्रकाश झा प्रोडक्शंस (पीजेपी), माधवी भट्ट, क्रिएटिव हेड, पीजेपी और दिशा झा, प्रोड्यूसर, पीजेपी ने बेस्ट डायरेक्टर का अवॉर्ड प्राप्त किया। आश्रम सीरीज़ के लिए बेस्ट डायरेक्टर का दादा साहब फाल्के एक्सीलेंस अवॉर्ड 2022 जीतने पर प्रकाश झा ने कहा, “वेब सीरीज़ आश्रम के लिए बेस्ट डायरेक्टर का दादा साहब फाल्के एक्सीलेंस अवॉर्ड 2022 दिए जाने पर मैं वाकई सम्मानित महसूस कर रहा हूं।

एमएक्स प्लेयर की टीम के साथ काम करना वाकई खुशी की बात थी, जिन्होंने हमारे सभी फैसलों में हमारा साथ दिया। दुर्भाग्य से, अपरिहार्य कारणों से मैं व्यक्तिगत रूप से आकर ये अवॉर्ड नहीं ले सका। मेरे बारे में विचार करने और मुझे यह पुरस्कार देने के लिए मैं जूरी को धन्यवाद देना चाहता हूं।”

चंदन रॉय सान्याल ने आश्रम सीरीज़ में सपोर्टिंग रोल के लिए बेस्ट एक्टर का दादा साहब फाल्के एक्सीलेंस अवॉर्ड 2022 जीता। यह अवॉर्ड प्राप्त करने पर चंदन ने कहा, “यह मेरा अब तक का पहला पुरस्कार है, और यह आपके समर्थन और हमारे भारतीय सिनेमा के जनक दादासाहेब फाल्के के आशीर्वाद के कारण है कि आज मैं यहां आप सभी के सामने खड़ा हूं।इस तरह का पुरस्कार पाकर बहुत अच्छा लग रहा है। मैं एमएक्स प्लेयर की टीम, हमारे निर्देशक प्रकाश झा सर, बॉबी देओल और यहां मौजूद पूरी टीम को धन्यवाद देना चाहता हूं, जिन्होंने मुझ पर विश्वास किया और मुझे अपना आशीर्वाद और प्यार दिया।”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Don`t copy text!