नागपूर

नागपूर में लगातार तिसरे दिन जोरदार बारिश,कई जगह ट्रैफिक में परेशानी

नागपूर दिनांक 9 जुलाई ( महानगर प्रतिनिधी)

महानगरवासियों को काफी तरसाने के बाद आखिरकार बादल मेहरबान हुए और लगातार तिसरे दिन बादल जमकर बरसे

लगातार मूसलाधार बारिश से जहां सिटी सराबोर हो गई वहीं मनपा की जल निकासी व्यवस्था की पोल भी खुल गई. कई इलाकों में पानी भरा. कई सड़कें जलमग्न हुईं. कुछ स्कीमों में पानी कमर तक भर गया और लोगों को पानी निकालने की मशक्कत करते देखा गया. नाले व नाग नदी भी कुछ समय के लिए उफान पर रहे.

विभाग ने संभावना जताई है कि आगामी 48 घंटे इसी तरह का मौसम बना रहेगा. 10 और 11 जुलाई को भी  बारिश होने की संभावना जताई है. 13 जुलाई तक इसी तरह का मौसम बना रहने की संभावना है. बारिश के चलते तापमान में भी गिरावट आई. अधिकतम तापमान 29.6 डिसे और न्यूनतम तापमान 24.8 डिसे दर्ज किया गया.

पुलों के निचे भरा पानी

मूसलाधार बारिश के चलते सिटी के अनेक आरयूबी लबालब हो गए. नरेन्द्रनगर आरयूबी पर तो बस, एक मेटाडोर और मालवाहक छोटी गाड़ी फंस गई. बस तो आधी डूब गई थी. वहीं एक ट्रक ने यहां लगे ओवरहेड हाइट बेरियर को ठोकर मारकर धराशायी कर दिया जिससे रोड ही बंद हो गया था  जेसीबी से उसे हटाया गया. पानी देर रात तक भरा रहने से ट्रैफिक को नरेन्द्रनगर आरओबी की ओर से डायवर्ट किया गया.

वहीं कॉटन मार्केट में लोहापुल के नीचे पानी भरने से कॉटन मार्केट चौक से आगे तक ट्रैफिक जाम हो गया. यहीं स्थित टेकड़ी पुल के ऊपर भी करीब 1 फुट से अधिक पानी भर गया जिससे वाहन चालकों को दिक्कत होती रही. मनीषनगर अंडरपास और उप्पलवाड़ी आरयूबी के नीचे भी पानी भरने से वाहन चालकों को दिक्कतें हुईं. सदर फ्लाईओवर में रेसीडेंसी रोड के ऊपर वाले हिस्से में पानी भरने की खबर मिली.

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Don`t copy text!