ग्रामीण

6 और 3 वर्षीय सगी बहनों की संदिग्ध मौत

पाटणसावंगी नागपूर दिनांक 5 जुलाई ( प्रतिनिधी)

एक ही परिवार की दो मासूम बच्चियों की संदिग्ध मौत होने का मामला सामने आया है। मृतक बच्चियों के नाम राधिका फूलसिंह मीणा (2) और साक्षी फूलसिंह मीणा (6) है।

घटना की जानकारी मिलने पर पाटणसावंगी पुलिस घटनास्थल पर पहुंची। ग्रामीण पुलिस अधीक्षक विजयकुमार मगर भी घटनास्थल पर पहुंचे ।

दोनों बच्चियों की मौत को लेकर कई तरह की अटकलें लगाई जा रही हैं। पोस्टमार्टम के लिए दोनों बच्चियों का शव नागपुर के मेयो अस्पताल में भेज दिया गया है।

पुलिस ने बच्चियों को घटना की रात में जो भोजन परोसा गया था, उसमें से बचे हुए भोजन की जांच करने के लिए सैंपल लिया गया है। दोनों बच्चियों की बड़ी बहन 9 वर्षीय बालिका, मां और उसकी नानी सुरक्षित है। पता चला है कि दोनों बच्चियों के पिता फूलसिंह मीणा राजस्थान में है। उसके मोबाइल पर मृतक बच्चियों के परिजनों से संपर्क नहीं हो पा रहा है।

दोनों बच्चियों को 108 नंबर की एम्बुलेंस लेकर निकली थी, वापस लौटी 

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसा सावनेर थाने से करीब 13 किलोमीटर दूर पाटणसावंगी बाजार चौक के पास सोमवार की दरमियानी रात करीब 3 बजे राधिका मीणा और साक्षी मीणा की अचानक तबीयत खराब हो गई। पहले राधिका की तबीयत खराब हुई। उसे उल्टियां शुरू होने पर उसकी मां माधुरी ने बाम लगाकर दी। कुछ देर बाद साक्षी की उसी तरीके से तबीयत खराब हो गई।

दाेनों बेटियों के बेहोश होने पर उन्हें पहले पाटणसावंगी के शासकीय अस्पताल में माधुरी लेकर गई। दोनों बच्चियों की हालत को देखते हुए उन्हें नागपुर में 108 नंबर की एम्बुलेंस में भेजा गया।

चर्चा है कि बीच रास्ते में ही दोनों बच्चियों की मौत हो जाने पर एम्बुलेंस चालक को परिजन वापस लेकर लौट गए। दोनों बच्चियों को माधुरी ने अपनी मां के घर पर ले जाने के बाद सुबह होने का इंतजार करने लगी। इस दौरान पाटणासावंगी पुलिस चौकी के इंचार्ज निशांत फुलेकर को घटना के बारे में पता चल गया। उन्होंने वरिष्ठ अधिकारियों को जानकारी दी। उसके बाद पुलिस घटनास्थल पर पहुंची। दोनों बच्चियों के शव का पोस्टमार्टम करने के लिए मेयो अस्पताल लाया गया।

 

मौत को लेकर कई सवाल :

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार राधिका और साक्षी की मौत को लेकर कई तरह के सवाल खडे़ हो गए हैं। दोनों बच्चियों की मौत का कारण पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आने के बाद ही सामने आएगा। दोनों बच्चियों के मुंह और नाक से झाग निकलने की जानकारी सामने आई है। पुलिस इस मामले को लेकर काफी गंभीर है। दोनों बच्चियों की विषाक्त भोजन करने से मौत हुई या फिर उनकी किसी अन्य कीटक के काटने से जान गई। इसकी गहन जांच शुरू है।

बताया जाता है कि माधुरी के दादा की मौत होने पर वह अपनी 3 बेटियों के साथ फरवरी माह में राजस्थान से पाटणसावंगी में मां के घर आई थी तब से वह अपनी तीनों बेटियों के साथ मां के घर में ही रह रही थी। उसके पति फूलसिंह के बारे में पुलिस ने परिजनों से पूछताछ की।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Don`t copy text!