महिला

18 जून से शुक्र का राशि परिर्वतन,बन रहा लक्ष्मी नारायण योग,इन राशियों को होंगा बड़ा फायदा

भारत दिनांक 17 जून ( प्रतिनिधी)

18 जून, शनिवार का सुबह 8 बजकर 6 मिनट पर शुक्र देव अपनी स्वराशि वृषभ में गोचर करेंगे। शुक्र इस स्थिति में अगले 21 दिनों तक यानी 29 जून तक रहेंगे। शुक्र की अपनी राशि वृषभ में गोचर करने से उनका प्रभाव बढ़ जाएगा और कई राशियों पर उसका बहुत ही सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा।

किसी कुंडली में अगर शुक्र मजबूत स्थिति में हो, तो जातक को शुक्र से संबंधित फल जैसे घर, वाहन, शयन, प्रणय, दांपत्य, भोग-विलास आदि से संबंधित सभी प्रकार के सुख प्राप्त होते हैं। वहीं अगर कुंडली में शुक्र की कमज़ोर स्थिति हो, तो जातक को इन सब सुविधाओं के लिए बहुत प्रयास करने पड़ते हैं।

 

बन रहा है लक्ष्मी-नारायण योग

शुक्र के वृषभ राशि में प्रवेश करते ही उनकी युति वहां पहले से मौजूद बुध के साथ होगी। बुध-शुक्र की युति से वृषभ राशि में लक्ष्मी-नारायण योग का निर्माण होता है। ज्योतिष शास्त के मुताबिक लक्ष्मी-नारायण योग अत्यंत शुभ होता है और इससे दरिद्र भी धनवान बन जाता है। ऐसे में वृषभ राशि के लोगों के लिए ये समय सभी प्रकार से बहुत अच्छा रहनेवाला है। इसके अलावा इस अवधि में कुछ और राशियों की किस्मत का ताला खुलनेवाला है। आईये जानते हैं उनके बारे में

 

मेष राशि

इस राशि के जातकों के लिए शुक्र उनके द्वितीय भाव में गोचर करनेवाले हैं। ये समय आपके परिवार और धन-संपत्ति के लिए बहुत ही शुभ रहने वाला है। इस दौरान घर में शांति और खुशहाली का माहौल रहेगा। कोई मांगलिक कार्य भी संपन्न हो सकता है। कारोबारियों के लिए यह समय अत्यंत शुभ रहने वाला है। इस अवधि में व्यवसाय में उन्नति होगी। वहीं नौकरी करनेवालों को तरक्की के नए अवसर मिलेंगे।

 

कर्क राशि

इस राशि के जातकों के लिए शुक्र ग्यारहवें भाव के स्वामी होते हैं और वो इसी एकादश भाव में गोचर करनेवाले हैं। ये भाव आमदनी और इच्छा-पूर्ति का होता है। इस अवधि में आपको अपने प्रयासों का फायदा मिलेगा और आमदनी में बढ़ोतरी होगी। नौकरी करनेवालों को प्रमोशन मिलने के भी योग बनेंगे। कारोबारियों को भी अपने निवेश या समझौतों का फायदा मिलेगा और अलग-अलग स्रोतों से आय होगी। शेयर बाजार आदि में निवेश करने के लिए भी ये उत्तम समय है।

 

सिंह राशि

इस राशि के जातकों के दशम भाव में शुक्र का गोचर हो रहा है। ये भाव आपको करियर को नई गति देगा और कामकाज के मामले में आपका सभी प्रकार की सफलता मिलेगी। नौकरी करनेवालों के लिए प्रमोशन का योग बन रहा है और करियर में अच्छे व नए अवसर मिल सकेंगे। पारिवारिक जीवन में भी सुख-शांति रहेगी और परिवार के सभी सदस्यों का सहयोग मिलेगा। कारोबारियों के लिए ये वक्त अपने कारोबार को नई गति देने का है। इस दौरान किया गया कोई भी नया प्रयास कामयाब साबित होगा

कन्या राशि

कन्या राशि के जातकों के लिए शुक्र भाग्योदय का कारण बनेंगे। शुक्र देव इस राशि के नौवें और दूसरे भाव के स्वामी होते हैं और अपने गोचर के दौरान नवम भाव में ही विराजमान होंगे। इस दौरान आपके विचार धार्मिक होंगे और आप किसी यात्रा पर जाने का प्लान बना सकते हैं। इसके अलावा भाग्य के चमकने का योग बन रहा है, जिसकी बदौलत आपकी सुख-सुविधा में वृद्धि होगी। प्रेम संबंधों में भी अनुकूलता रहेगी।

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के जातकों के लिए शुक्र सप्तम भाव में गोचर करने जा रहा है। यह भाव विवाह, कारोबार और साझेदारी से जुड़े फल देता है। इस अवधि में दांपत्य सुख में वृद्धि होगी और प्रेम-संबंधों में प्रगाढ़ता आएगी। इस दौरान इस राशि के जातकों की शादी होने की भी संभावना बन रही है। साझेदारी में व्यवसाय करनेवालों को अपने पार्टनर का पूरा सहयोग मिलेगा और मिलकर आप नई कामयाबियां हासिल कर सकते हैं। किसी पार्टनरशिप को शुरु करने के लिए ये अच्छा समय है।

 

मकर राशि

मकर राशि के जातकों के लिए शुक्र उनके पंचम और दशम भाव के स्वामी होते हैं और शुक्रदेव पंचम भाव में ही गोचर करनेवाले हैं। इस वजह से यह स्थान काफी मजबूत हो रहा और आपको इससे जुड़े सभी शुभ फल मिलेंगे। यह भाव शिक्षा, संतान, अवकाश, आदि से जुड़े फल देता है। ऐसे में शुक्र का गोचर विद्यार्थियों को विशेष फल देगा। उनके जीवन में शिक्षा संबंधी सुविधाएं और सफलता साफ दिखेगी। शादीशुदा लोगों को अपने जीवनसाथी से अच्छा लाभ मिलने का योग बन रहा है। शिक्षा के क्षेत्र के जुड़े लोगों को भी इस अवधि में करियर से जुड़ी सफलता मिलेगी।

 

कुंभ राशि

इस राशि के लिए शुक्र नवम और चतुर्थ भाव के स्वामी होता है और अब शुक्र चतुर्थ भाव में ही गोचर कर रहे हैं। चतुर्थ भाव से भूमि, वाहन, संपत्ति और माता का विचार किया जाता है। शुक्र के गोचर के दौरान आप भूमि, वाहन या मकान खरीदने का प्लान बना सकते हैं। इस अवधि में ये खरीदारी शुभ साबित होगी। घर की साज-सज्जा या सुख-सुविधाओं को लेकर खर्च हो सकता है। इस दौरान कई जातकों को घर से दूर जाना पड़ सकता है। कार्यक्षेत्र में आपको कामयाबी मिलेगी और नौकरीपेशा जातकों के प्रमोशन के योग भी बनेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Don`t copy text!