महिला

बुध ग्रह वृषभ राशि में हुए वक्री,जाने राशियों पर क्या होंगा असर

भारत दिनांक 11 मई ( प्रतिनिधी)

सूर्य के सबसे नजदीक रहने वाला बुध की गिनती तेज गति से चलने वाले ग्रहों में होती है। जिस जातक की कुंडली में बुध ग्रह मजबूत स्थिति में रहता है वह बुद्धि और विवेक का इस्तेमाल समझदारी से कर पाता है। साथ ही उसके निर्णय लेने की क्षमता में भी इजाफा होता है।

बुध की स्थिति में परिवर्तन से सभी राशियों पर असर होने लगता है। बुध 13 मई 2022 को वृषभ राशि में अस्त होने वाले हैं। जानते हैं इसका सभी 12 राशियों पर कैसा प्रभाव पड़ेगा और बुध को मजबूत करने के लिए आप क्या उपाय कर सकते हैं।

मेष:

इस राशि के जातकों के यश एवं कीर्ति में वृद्धि होगी. सामाजिक रिश्ते बेहतर होंगे. अपने क्षेत्र में कुछ अलग करके आप लाभ कमा सकते हैं. गलतफहमी के कारण पारिवारिक रिश्ते प्रभावित होंगे.

वृष:

बुध की उल्टी चाल के कारण आपको निवेश से लाभ होगा, जिससे आर्थिक पक्ष मजबूत होगा. विदेश में शिक्षा प्राप्त करने का सपना पूरा हो सकता है.

मिथुन:

बुध के मार्गी होने से आपकी सेहत पर थोड़ा असर दिखाई दे सकता है. तनाव के कारण नींद प्रभावित होगी. तनाव को दूर करने के लिए योग, प्राणायाम आदि करें. कार्य क्षेत्र में कुछ सुधार देखने को मिल सकता है.

कर्क:

बुध के उल्टी चाल से आपकी राशि के जातक आय के नए साधन बनाने में सफल रहेंगे. साझेदारी में कोई नया काम कर सकते हैं. पुरानी योजनाओं को फिर से लागू करने की कोशिश करेंगे.

सिंह:

इस राशि के जातकों के बिजनेस में फायदा होगा. आपके दोस्तों की वजह से भी लाभ की स्थितियां बनेंगी. वाद विवाद का निपटारा होगा. पारिवारिक रिश्ते पहले से अच्छे होंगे.

कन्या:

यदि आप बिजनेस करते हैं, तो धैर्य से काम लें. आपको मुनाफा होगा. यदि आप इस समय में निवेश करते हैं, तो वह आपके लिए लाभदायक होगा. बिजनेस में अपने पार्टनर से सावधान रहें.

तुला:

बुध की उल्टी चाल के कारण नौकरीपेशा लोगों को जॉब में दिक्कतें आ सकती हैं. बॉस से रिश्ते खराब हो सकते हैं. हालांकि आप अपना काम पूरी मेहनत से करेंगे. विद्यार्थियों के लिए भी कठिन दौर रहेगा.

वृश्चिक:

बुध के वक्री होने से आपको आर्थिक हानि या कीमती वस्तुएं की चोरी होने की आशंका है. ध्यान रखने की जरूरत है. इस समय में आप किसी भी निवेश से बचें, आपको नुकसान हो सकता है.

धनु:

आपकी राशि के लोगों को फिजूलखर्ची पर लगाम लगानी होगी, नहीं तो आर्थिक स्थिति खराब हो सकती है. आपको अपनी सेहत का भी ध्यान रखना होगा. जीवनसाथी के साथ वाद विवाद से बचें.

मकर:

इस राशि के जातकों को विवाह के लिए रिश्ते आ सकते हैं. शादीशुदा लोगों को अपने रिश्ते में दूसरों को दखल देने से रोकें, नहीं तो बात बिगड़ सकती है. निवेश करने से बचें. पार्टनरशिप में किया गया काम लाभदायक होगा

कुंभ:

नौकरीपेशा लोगों के काम की तारीफ होगी, जिससे उनका प्रभाव बढ़ेगा. जीवनसाथी के साथ तनाव बढ़ सकता है. संयम से काम लें. अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें.

मीन:

इस दौरान आप किसी प्रॉपर्टी में निवेश करते हैं, तो आपके लिए लाभदायक रहेगा. मित्रों के साथ रिश्ते अच्छे रहेंगे, लेकिन पारिवारिक माहौल खराब हो सकता है. विद्यार्थियों को अनुकूल परिणाम मिलेंगे

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Don`t copy text!