टेक

लंबे इंतजार के बाद व्हाट्सएप में आया नया फिचर,ऐसे करे इस्तेमाल

भारत दिनांक 5 मे ( प्रतिनिधी)

वॉट्सऐप यूजर्स के लिए नया फीचर लॉन्च कर दिया गया है। मिली जानकारी के मुताबिक WhatsApp की तरफ से लंबे इंतजार के बाद रिएक्शन फीचर को रोलआउट कर दिया गया है।

5 मई 2022 से WhatsApp Reaction Feature को रोल आउट कर दिया है। WhatsApp की तरफ से शुरुआत में 6 इमोजी को रोल आउट किया गया है। इसमें थम्स-अप, दिल, हंसने, सरप्राइज, दुखी और थैंक्स जैसे इमोजी जोड़े गए हैं। जुकरबर्ग ने बताया है कि आने वाले दिनों में कुछ नए इमोजी को लॉन्च कर दिया जाएगा।

WhatsApp Reaction Feature के बारे में

WhatsApp Reaction Feature के नाम से ही पता चलता है कि किसी भी चैट पर बिना टेक्स्ट मैसेज के इमोजी की मदद से अपने एक्सप्रेशन को शेयर किया जा सकता है। इस तरह का फीचर फेसबुक पर भी मौजूद है। फिलहाल WhatsApp पर इमोजी से रिप्लाई करने का फीचर मौजूद है। लेकिन अप इमोजी से रिएक्शन देने का फीचर लॉन्च किया गया है। अब यूजर्स को चैट बॉक्स में जाकर इमोजी को सेलेक्ट नहीं करना होगा। यूजर्स केवल मैसेज पर लॉन्ग प्रेस करके इमोजी से रिएक्शन दे सकते हैं।

यूजर्स को सबसे पहले WhatsApp को अपडेट करना होगा। एंड्रॉयड यूजर्स को Play Store और iOS यूजर्स Apple app Store से अपडेट करें। WhatsApp के जिस चैट को रिप्लाई करना चाहते हैं, WhatsApp के उस चैट को ओपन करें। इसके बाद फिर उस चैट को प्रेस और होल्ड करें। ऐसा करने पर एक पॉप-अप मैसेज आएगा। इस मैसेज में कई तरह के इमोजी होंगे। यूजर्स जिस इमोजी को रिप्लाई करना चाहते हैं, उसे सेलेक्ट कर लें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Don`t copy text!