नागपूर

नंदनवन थाना से कादरिया चौक जाने वाला रास्ता बंद

नागपुर दिनांक 19 एप्रिल ( महानगर प्रतिनिधी)

मेन फेंस लाइन का कार्य पूर्ण करने के क्रम में नंदनवन थाना टी-प्वाइंट से कादरिया चौक हसनबाग तक का यातायात 18 अप्रैल से 10 जून 2022 तक प्रतिबंधित रहेगा

सोमवार (18 तारीख) को नगर आयुक्त ने इस संबंध में आदेश जारी किया है.

वार्ड नं मुख्य फेंस लाइन का निर्माण नंदनवन थाना टी-प्वाइंट 27 से कादरिया चौक हसनबाग तक किया जा रहा है। इसलिए इस सड़क के दायीं ओर की सड़क को किसी भी तरह के यातायात के लिए बंद किया जा रहा है. यह आदेश 18 अप्रैल से 10 जून 2022 तक प्रभावी रहेगा। इस बीच, बाईं ओर दोतरफा यातायात जारी रहेगा। इस आदेश के अनुसार नगर यातायात पुलिस द्वारा यातायात नियमन के लिए उचित कार्रवाई/उपाय करने के निर्देश दिये गये हैं.

इसके अलावा आयुक्त ने ठेकेदारों और कार्यपालक अभियंताओं को कार्य स्थल पर एहतियाती कदम उठाने के भी निर्देश दिए. जिस स्थान पर कार्य किया जा रहा है उस स्थान पर नोटिस बोर्ड लगाना तथा कार्य प्रारंभ होने एवं पूर्ण होने की तिथि का उल्लेख करना।

ठेकेदार को अपना नाम और संपर्क नंबर बोर्ड लगाना चाहिए, सुरक्षा गार्ड या स्वयंसेवकों को वैकल्पिक शुरुआती और समाप्ति मार्गों के साथ-साथ बैरिकेड्स के पास रखना चाहिए। आयुक्त ने यातायात सुरक्षा गार्ड, यातायात संकेत, शंकु, बैरिकेड्स, रिफ्लेक्टिव जैकेट, एईडी बैटन, ब्लिकर्स आदि संसाधन उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं.

साथ ही काम शुरू करने के बाद जमीन से निकलने वाली मिट्टी, गिट्टी आदि को सड़क पर नहीं फेंकना चाहिए. सड़क पर बने गड्ढों को तत्काल भरा जाए। वैकल्पिक लेन पर विस्तृत सूचना बोर्ड लगाना, रात में एलईडी डायवर्जन बोर्ड लगाना, बैरिकेड्स पर एलईडी फर्श लगाना, एक तरफ अस्थायी दोतरफा यातायात डिवाइडर का निर्माण और एक लेन पर एक लेन पर यातायात का डायवर्जन, यातायात नियम और निर्देश दिए गए यातायात पुलिस द्वारा आदेश में कहा गया है कि सड़क के दोनों ओर के निवासियों या कार्यालय वाले नागरिकों की सुविधा के लिए आवश्यक व्यवहार्य व्यवस्था की जानी चाहिए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Don`t copy text!