महाराष्ट्र

परिवार को परेशान करने के बजाय मुझे गिरफ्तार करे: मुख्यमंत्री ठाकरे

महाराष्ट्र दिनांक 25 मार्च (प्रतिनिधी)

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने बजट सत्र के आखिरी दिन शुक्रवार को भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा कि उनके परिवार वालों को परेशान और बदनाम करने के बजाय सीधे उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाए।

ईडी ने मुख्यमंत्री ठाकरे के साले श्रीधर पाटणकर की ठाणे स्थित संपत्तियां जब्त कर लीं हैं। ठाकरे ने कहा कि केंद्रीय जांच एजेंसियों का गलत तरीके से इस्तेमाल किया जा रहा है। देश में अघोषित आपातकाल लगा हुआ है।

शुक्रवार को विधानमंडल बजट सत्र के अंतिम दिन मुख्यमंत्री ने विधानसभा में कहा कि अगर हम आपके साथ होते तो क्या हमारे परिवार वालों को बदनाम किया जाता। शिखंडी का इस्तेमाल कर पीछे से हमला किया जा रहा है। हम आपके परिवार को नहीं बदनाम कर रहे हैं।

 

मंत्री मलिक का किया बचाव 

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमसे पूछा जा रहा है कि बालासाहेब को ऊपर जाकर क्या जवाब देंगे। जिन भाजपा नेताओं को बालासाहेब ने बचाया वे ऊपर जाकर क्या जवाब देंगे। उन्होंने मंत्री नवाब मलिक का भी बचाव किया और कहा कि इतने सालों से वे विधायक हैं। पांच बार निर्वाचित हुए, मंत्री भी बने केंद्रीय एजेंसियां इतने सालों तक क्या कर रहीं थीं।

उन्होंने कहा कि पहले राम के नाम पर वोट मांगने वाले अब दाऊद के नाम पर वोट मांगेंगे क्या। उन्होंने कहा कि हम पर विचारधारा से अलग होने का आरोप लगाने वाली भाजपा ने अफजल गुरू की फांसी का विरोध करने वाली महबूबा मुफ्ती के साथ गठबंधन किया था, वे बुरहान वानी की मौत के बाद उसके घर गईं थीं। हम हिंदुत्व के साथ पहले भी थे और अब भी हमारी विचारधारा वही है।

सदन में अंतिम सप्ताह चर्चा का जवाब देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि देवेंद्र फडणवीस के साथ मुदस्सिर लांबे की तस्वीर है। उसकी नियुक्ति पूर्व मंत्री विनोद तावडे ने की थी। लेकिन किसी की तस्वीर किसी के साथ होने को लेकर सवाल नहीं उठाए जाने चाहिए।

 

सुबह का प्रयोग सफल होता तो…

देवेंद्र फडणवीस और अजित पवार का मिलकर सरकार बनाने की कोशिश को लेकर भी उद्धव ठाकरे ने भाजपा पर निशाना साधा उन्होंने कहा कि अगर सुबह का वह प्रयोग सफल होता तो अनिल देशमुख और नवाब मलिक आप के साथ ही बैठे होते। क्या तब भी आप उन्हें भ्रष्टाचारी बताते। ठाकरे ने कहा कि नितिन गडकरी ने कहा था कि भाजपा में शामिल होने वाले डकैत से साधु बन जाते हैं। क्या आपने ह्यूमन लांडरिंग शुरु की है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Don`t copy text!