Breaking News

कोरोना का नया स्‍ट्रेन आंखें कर रहा खराब, सुनने की शक्ति भी हो रही कम

कोरोना की दूसरी लहर (Second Wave) पहले से काफी खतरनाक दिखाई पड़ रही है. डॉक्‍टरों के मुताबिक इस बार कोरोना का संक्रमण आंख और कान पर सीधा असर कर रहा है. इस बार का नया स्‍ट्रेन मुख्‍य रूप से वायरल बुखार के साथ, डायरिया, पेट दर्द, उल्‍टी दस्‍त, अपच गैस, एसिडिटी, भूख न लगना और बदन दर्द जैसे लक्षण के साथ सामने आया था लेकिन जैसे जैसे कोरोना का संक्रमण फैल रहा है कुछ और लक्षण भी सामने आने लगे हैं.

केजीएमयू व एसजीपीजीआई समेत कई अन्य कोविड अस्पतालों में भर्ती कोविड मरीजों को देखने और सुनने में दिक्‍कत बढ़ गई है. इन संस्‍थानों के चिकित्‍सा विशेषज्ञों का कहना है कि ऐसे कई मरीज हमारे सामने हैं जिन्‍हें दोनों कान से सुनना काफी कम हो गया है. इसके अलावा कुछ कोरोना संक्रमित मरीजों की ओर से दिखाई कम देने की भी शिकायतें सामने आई है. चिकित्‍सकों का कहना है कि गंभीर हालत होने पर शरीर के कई अंग प्रभावित होने लगते हैं ऐसे में कान और आंख पर भी असर दिखाई दे रहा है.

डॉक्‍टरों का कहना है कि नए वैरिएंट के मामले में राहत देने वाली बात यह है कि नया स्ट्रेन अगर रोगी की प्रतिरोधक क्षमता ठीक है तो अधिक समय तक परेशान नहीं करता और अधिकतम पांच से छह दिनों में सामान्य भी होने लगता है.

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Don`t copy text!