महाराष्ट्र

फडणवीस द्वारा किए स्टिंग ऑपरेशन की जांच करेगी सीआईडी :गृहमंत्री वळसे पाटील

महाराष्ट्र दिनांक 15 मार्च (प्रतिनिधी)

विधानसभा में विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस ने सदन में पेन ड्राइव के जरिए 125 घंटे की वीडियो रिकॉर्डिंग विधानसभा अध्यक्ष को सौंपते हुए जिस स्टिंग ऑपरेशन का खुलासा किया था उसकी जांच राज्य सरकार ने सीआईडी को सौंप दी है।

विपक्ष के नियम 293 के तहत चर्चा का जवाब देते हुए गृहमंत्री दिलीप वलसे पाटील ने कहा कि मामले में आरोपों के घेरे में फंसे प्रवीण चव्हाण ने सरकारी वकील के पद से इस्तीफा दे दिया है। जांच के बाद सच्चाई सामने आ जाएगी।

फडणवीस ने विधानसभा उपाध्यक्ष को पेन ड्राइव सौंपते हुए कहा था कि यह महाविकास आघाड़ी सरकार का महाकत्लखाना है जिसके तहत विपक्ष के नेताओं को फर्जी मामलों में फंसाने की साजिश रची जा रही है।

स्टिंग में चव्हाण कथित तौर पर पुलिसवालों को यह समझाते नजर आ रहे हैं कि भाजपा नेताओं को किस तरह फंसाना है और कैसे उनके खिलाफ सबूत तैयार करने हैं। सरकार के सीआईडी जांच के ऐलान के बाद भी विपक्ष इससे संतुष्ट नहीं हुआ और मामले की छानबीन केंद्रीय जांच एजेंसी से कराने की मांग की।

विधानसभा में विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि हम सीबीआई जांच की मांग को लेकर अदालत का दरवाजा खटखटाएंगे। मांग न मांगे जाने से नाराज विपक्ष ने विधानसभा से वॉकआउट कर दिया। सीआईडी जांच का ऐलान करने से पहले वलसे पाटील ने नेता प्रतिपक्ष को घेरते हुए गृह मंत्री ने सवाल किया कि क्या आपने कोई डिटेक्टिव एजेंसी खोल रखी है?

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Don`t copy text!