मनोरंजन

डिस्कवरी+ फरहान अख्तर और रोहित शेट्टी की आगामी सीरीज़ दर्शकों को भारत के सबसे कठिन सैन्य प्रशिक्षण दिखाएगी

डिस्कवरी+ इसे अपने ‘होम ऑफ पेट्रीओट्स’ अभियान के सशस्त्र बल पर आधारित ओरिजिनल लोकप्रिय श्रृंखला- मिशन फ्रंटलाइन और ब्रेकिंग पॉइंट के तहत लॉन्च करेगी

फरहान अख्तर राष्ट्रीय राइफल सैनिकों के साथ कड़ी ट्रेनिंग करते हुए जबकि रोहित शेट्टी जम्मू और कश्मीर पुलिस के स्पेशल ऑपरेशंस ग्रुप के साथ एक्शन में नजर आएंगे। 

‘होम ऑफ़ पेट्रीओट्स ‘ में मिशन फ्रंटलाइन, लद्दाख वॉरियर्स, ब्रेकिंग पॉइंट, स्पेशल ऑपरेशंस इंडिया सहित सहित 18 देशभक्ति की सर्वश्रेष्ठ सामग्री को रखा जाएगा।

भारत 18 जनवरी 2022:

डिस्कवरी+ ने, पिछले वर्षों में, सशस्त्र बलों के नेतृत्व वाली सामग्री के धुरी के रूप में अपनी गौरवपूर्ण स्थिति को आगे बढ़ाया है। पहले कभी नहीं देखी गई विशेष सैन्य सामग्री के लिए घर रुपी, डिस्कवरी+ इस गणतंत्र दिवस को प्रशंसकों की पसंदीदा फ्रेंचाइजी मिशन फ्रंटलाइन और ब्रेकिंग पॉइंट की नई सीरीज़ लॉन्च करके ‘होम ऑफ पेट्रीओट्स’ अभियान के साथ बहादुरी और साहस की कहानियों का जश्न मनाएगी। 20 जनवरी को हो रहे प्रीमियर में, मिशन फ्रंटलाइन अभिनेता, लेखक, निर्माता और कलाकार फरहान अख्तर के साथ बेहद लोकप्रिय एक्शन निर्देशक और निर्माता रोहित शेट्टी की पेशकश का प्रस्तुतिकरण करेगा। इसके बाद 21 जनवरी को हिट सीरीज़ ब्रेकिंग पॉइंट से 4 नए एपिसोडस का शुभारंभ होगा।

राणा दग्गुबती और सारा अली खान जैसे प्रतिभाशाली अभिनेताओं की मिशन फ्रंटलाइन की जबरदस्त सफलता के बाद, इस एक्शन से भरपूर एपिसोड में फरहान अख्तर, और रोहित शेट्टी राष्ट्रीय राइफल सैनिकों और जम्मू-कश्मीर पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन्स ग्रुप के साथ एक दिन बिताते हुए दिखेंगे। साहस, सहनशक्ति, कमर तोड़ ट्रेनिंग और शक्तिशाली दृश्यों से भरा प्रत्येक एपिसोड इन हस्तियों की आंखों और अनुभवों के माध्यम से गुजरते हुए भारत के बहादुर योद्धाओं के जीवन को प्रकाश में ले कर आएगा।

इसी महीने लोकप्रिय फ्रैंचाइज़ी ब्रेकिंग पॉइंट की एक चार-भाग पर आधारित श्रृंखला की रिलीज निर्धारित है, जो पैराट्रूपर्स, टैंक, तोपखाने और विमानन सहित विभिन्न हथियारों में सैनिकों के विभिन्न समूहों प्रशिक्षण को दिखाएगी। एक बहुत बड़ा मील का पत्थर साबित होने वाली श्रृंखला जो निश्चित रूप से आपके दिलों को गर्व से भर देगा और दर्शकों को नासिक, जोधपुर अहमदनगर, आगरा, जैसलमेर और सरमथुरा जैसे शहरों में भारत के प्रमुख संस्थानों में दिए गए प्रशिक्षण की झलक प्रदान करेगी जो उन्होंने पहले कभी नहीं देखा होगा। श्रृंखला का हर लम्हा दर्शकों को उस दृश्य के एक कदम और करीब ले जाता है कि कैसे सैनिकों को भारतीय सेना के गौरवशाली योद्धाओं में बदल दिया जाता है।

अपने पूरे ट्रेनिंग अनुभव के बारे में बोलते हुए, फरहान अख्तर ने कहा, “अगर मैं एक शब्द में अपनी भावना को व्यक्त करना चाहूं, तो यह कहूंगा कि मेरा मन मोह लिया। पहले जब हम लक्ष्य की शूटिंग कर रहे थे, हम अपने जवानों के जीवन के साथ घनिष्ठ और व्यक्तिगत हो गए थे, लेकिन उनके जूते में कदम रखना और उन कठिनाइयों का अनुभव करना जो वे जमीन पर झेलते हैं, एक जीवन बदलने वाला अनुभव है। मेरे लिए इस तरह के कठिन इलाकों और मौसम में ट्रेनिंग लेना बेहद मुश्किल था, लेकिन उनके समर्थन और प्रोत्साहन ने इसे संभव बना दिया। यह एक सम्मान की बात है कि मुझे डिस्कवरी+ के मिशन फ्रंटलाइन का हिस्सा बनने का मौका मिला है।”

सैन्यबलों के साथ एक दिन बिताने के अपने अनुभव के बारे में बात करते हुए, रोहित शेट्टी ने कहा, “एक ऐसा अनुभव जिसे मैं बेहतरीन शब्दों के माध्यम से भी नहीं बयां कर सकता। लोग अक्सर मुझे एक्शन से जोड़ कर देखते हैं, लेकिन ये पुलिस अधिकारी जो करते हैं वही ‘असली एक्शन’ है। उच्च-तनाव वाले क्षेत्र को देखते हुए, प्रत्येक सुबह ड्यूटी पर जाना, और वापस आने तक परिवार के सुरक्षित होने की उम्मीद करने के लिए बहुत साहस की आवश्यकता होती है। मैं उनकी अमर आत्मा से प्रेरित हूं। पुलिस के जीवन के इन पहलुओं को सामने लाने के लिए डिस्कवरी+ का धन्यवाद, जो दर्शकों को चौंका देगा और देश और उसके नागरिकों के लिए उनके उत्साह और जोश को सलाम करना चाहता है।”

होम ऑफ पेट्रीओट्स पर अपने विचार व्यक्त करते हुए, मेघा टाटा, मैनेजिंग डायरेक्टर- साउथ एशिया, डिस्कवरी, इंक. ने कहा, “एक ब्रांड के रूप में डिस्कवरी हमेशा महत्वपूर्ण खोज वाली सामग्री के साथ आगे ही आगे बढ़ा है, और हमारी सैन्य स्पेशल श्रृंखला भीड़ से अलग है। हमारे ‘होम ऑफ पेट्रीओट्स’ कंटेंट अभियान के साथ हमारे सेना के जवानों को महिमामंडित करने और उन्हें श्रद्धांजलि देने का इससे बेहतर समय नहीं हो सकता है, जिसका उद्देश्य जनता को इन योद्धाओं की दुनिया की एक झलक प्रदान करना है। फरहान अख्तर और रोहित शेट्टी जैसी देश की प्रभावशाली हस्तियों का होना सम्मान की बात है, जो एक दिन के लिए सैनिकों और पुलिस अधिकारियों के जीवन का अनुभव करते हैं, जिससे दर्शकों के लिए यह एक रोमांचक घड़ी बन जाती है।”

मिशन फ्रंटलाइन और ब्रेकिंग पॉइंट के अलावा, सैन्य विशेष सामग्री में अन्य रोमांचक लाइन अप के बीच लद्दाख वॉरियर्स: द सन्स ऑफ द सॉइल, स्पेशल ऑपरेशंस इंडिया, बैटल ऑप्स ब्रेकिंग पॉइंट: हाई एल्टीट्यूड वारफेयर स्कूल, वीमेन फाइटर पायलट, ब्रेकिंग पॉइंट: वायु सेना अकादमी और ब्रेकिंग पॉइंट: इंडियन सबमरीनर्स, ब्रेकिंग पॉइंट: कमांडो स्कूल बेलगाम (2017), इंडियाज पैराट्रूपर्स – अर्निंग द बैज (2016) एंड रिवील्ड: नेशनल डिफेन्स एकेडमी (2014)। रिवील्ड: सियाचिन (2016), 1965: इंडियाज बैटल एंड हीरोज ‘(2015) और इंडियन आर्मी विमेंस एक्सपीडिशन’ (2013) जैसे शो के अपने शानदार लाइन-अप के माध्यम से भारतीय सशस्त्र बलों के भीषण प्रशिक्षण कार्यक्रमों की झलक दिखाई देगी जिसे आप मिस नहीं करना चाहते हैं।

20 जनवरी को फरहान अख्तर और रोहित शेट्टी अभिनीत मिशन फ्रंटलाइन देखें और 21 जनवरी को ब्रेकिंग पॉइंट के 4 विशेष एपिसोड केवल डिस्कवरी+ पर देखें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Don`t copy text!