Breaking News

गुवाहाटी-बीकानेर एक्सप्रेस बंगाल में दुर्घटनाग्रस्त, 6 की मौत

पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी में भीषण रेल हादसा हो गया है. राजस्थान (Rajasthan News) के बीकानेर (Bikaner) से असम (Assam) के गुवाहाटी (Guwahati) जा रही गुवाहाटी-बीकानेर एक्सप्रेस (Guwahati-Bikaner Express) ट्रेन दुर्घटनाग्रस्त हो गयी है. हादसा गुरुवार (13 जनवरी 2022) की शाम को पश्चिम बंगाल के मयनागुड़ी के पास हुआ.

दुर्घटना में 6 लोगों की मौत हो गयी है. 50 से अधिक लोगों के घायल होने की सूचना है. घायलों को जलपाईगुड़ी ले जाया गया है. बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने हादसे पर शोक जताया है. राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ममता बनर्जी से फोन पर बात की है. रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने हादसे को दुर्भाग्यपूर्ण करार दिया है. वह शुक्रवार को घटनास्थल का दौरा करेंगे.

ट्रेन में कुल 1053 यात्री सवार थे. राजस्थान के बीकानेर से 177 लोग ट्रेन में सवार हुए थे. वहीं, बिहार के पटना, बख्तियारपुर और दानापुर से 103 यात्री सवार हुए थे. पटना जंक्शन के चीफ रिजर्वेशन सुपरवाइजर राजेश कुमार ने बताया कि 98 यात्री पटना से ट्रेन में चढ़े थे,. जबकि 3 लोग मोकामा से और 2 लोग बख्तियारपुर से सवार हुए थे. बताया जा रहा है कि एनडीआरएफ की दो टीमें सिलीगुड़ी से रवाना हुई है. कई अन्य सीनियर ऑफिसर्स को भेजा गया है. गैस कटर से बोगियों को अलग करने की कोशिश की जा रही है.

भारतीय रेलवे की ओर से बयान जारी कर कहा गया है कि शाम को हुए हादसे में गुवाहाटी-बीकानेर एक्सप्रेस अप ट्रेन के 12 कोच प्रभावित हुए हैं. डीआरएम और एडीआरएम घटनास्थल के लिए रवाना हो गये हैं. उनके साथ एक्सीडेंट रिलीफ ट्रेन और मेडिकल वैन भी भेजा गया है. हादसे की उच्चस्तरीय जांच के आदेश दिये गये हैं. साथ ही हेल्पलाइन नंबर (03612731622, 03612731623) भी जारी कर दिये गये हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Don`t copy text!