महाराष्ट्र

महाराष्ट्र में 12 हजार के करीब नए कोरोना मामले,मुंबई में मिले…..

महाराष्ट्र दिनांक 2 जनवरी (विशेष प्रतिनिधि)

महाराष्ट्र में रविवार को कोरोना के 11877 नए मामले सामने आए हैं, इनमें से 68 फीसदी केस सिर्फ मुंबई में मिले हैं, जो दो तिहाई से ज्यादा है.मुंबई में रविवार को कोरोना के 8063 नए मामले सामने आए हैं, जो पिछले दिन के मुकाबले 22 फीसदी ज्यादा हैं. मुंबई में शनिवार को 6347 कोविड मरीज मिले थे. हालांकि पिछले 24 घंटे में मुंबई में कोरोना से एक भी मौत नहीं हुई है. मुंबई में 24 घंटे में कुल 47410 लोगों का कोविड टेस्ट किया गया था. इन 8063 में सिर्फ़ 503 को अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा और उनमें से 56 को ऑक्सीजन की जरूरत पड़ी.

मुंबई समेत पूरे महाराष्ट्र में कोरोना के बढ़ते केसों के बीच दोबारा लॉकडाउन लगने की भी अटकलें तेज हो गई हैं. महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने भी कहा है कि अगर हालात काबू में नहीं आए तो सख्त कदम उठाने पड़ेंगे. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने भी कोरोनावायरस महामारी के मौजूदा हालातों को लेकर समीक्षा बैठक की है.

मुंबई में omicron के साथ ही कोरोना की रफ्तार बढ़नी शुरू हो गई है. बीएमसी स्वास्थ्य विभाग (BMC Health Dept) द्वारा ताजा आंकड़ों के अनुसार बीते 24 घंटे में कोरोना के 8,036 नए केस पाए गए. राहत की बात है कि इस महामारी से 578 लोग ठीक हुए हैं. वहीं एक्टिव केसों की संख्या 29,819 है.

वहीं एक दिन पहले मुंबई 6,347 नए केस पाए गए हैं. एक मरीज की मौत हुई थी. बता दें कि मुंबई में जिस रफ्तार से कोरोना वायरस के मामले बढ़ रहे है. ऐसे में बीएमसी के साथ ही राज्य सरकार जल्द ही कोई सख्त कदम नहीं उठाती है तो मुंबई में कोरोना की रफ्तार और बढ़ सकती हैं. जो लोगों के लिए मुसीबत बन सकती है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Don`t copy text!