नागपूर

अपग्रेड का देश में विस्तार जारी; नागपुर में एक नया ऑफिस शुरू किया

नागपुर 23 नवंबर, 2021:

एशिया की सबसे बड़ी एवं प्रमुख एडटेक कंपनी अपग्रेड ने महाराष्ट्र और मध्य भारत के अन्य स्थानों में अपनी उपस्थिति को मजबूत करने के लिए नागपुर में अपने आगमन की घोषणा की।

महाराष्ट्र और मध्य भारत के पास स्थित टियर 2 और टियर 3 शहरों के साथ-साथ नागपुर में शिक्षार्थियों के बीच ऑनलाइन कोर्सेस की बढ़ती मांग के साथ, स्थानीय/ऑफ़लाइन टचपॉइंट की अत्यधिक आवश्यकता है जो संभावित शिक्षार्थियों को निरंतर करियर मार्गदर्शन प्रदान कर सकें। यह उपयुक्त ऑनलाइन पाठ्यक्रमों में इच्छुक लोगों को परामर्श देने में मदद करेगा। साथ ही उन्हें करियर में बेहतर विकल्प प्राप्त कर सफलता हासिल करने हेतु अपने विषय के बारे में बेहतर जानकारी प्राप्त करने और कौशल को अधिक बेहतर करने में मदद करेगा।

यह नागपुर में एक फ्रैंचाइज़ी के स्वामित्व वाले केंद्र ‘एनोवेटिक्स’ के माध्यम से किया जाएगा, जिसमें योग्य पेशेवरों की एक टीम ‘एनोवेटिक्स ब्लॉक’, कमलाकर पैलेस, शंकर नगर डाकघर के पास, नागपुर- 440025 में बैठती है।

यह कदम महाराष्ट्र के सुदूर इलाकों से ऑनलाइन शिक्षा की बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए उठाया गया है। ऑफिस में शाहनवाज अहमद, प्रमुख – फ्रेंचाइजी बिज़नेस; शक्ति आहूजा, क्षेत्रीय प्रमुख – पश्चिम क्षेत्र; सौरभ निमकर, सीईओ एनोवेटिक्स कार्य करेंगे; और मुकुंद पोटदुखे जैसे सीनियर अपग्रेड लीडर नागपुर ऑफिस के बाहर से सहयोग प्रदान करेंगे।

विस्तार के बारे में बात करते हुए, जितेंद्र सिंह, बिजनेस हेड-अपग्रेड ने कहा, “ऑनलाइन शिक्षा आज लोगों को ज्ञान और कौशल के सही सेट के साथ सक्षम बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है ताकि वे नौकरियों के बाजार में बढ़ती आवश्यकताओं को पूरा करते हुए प्रासंगिक (रिलेवेंट) बने रहें। टियर 2 और 3 शहरों में बेहतर इंटरनेट पहुंच और ऑनलाइन लर्निंग को लेकर स्वीकृति के साथ, हम पूरे भारत में छोटे-छोटे शहरों से अपने ऑनलाइन पाठ्यक्रमों की बढ़ती मांग देख रहे हैं।

इन ऑफिसेस की मदद से हम बाजार की जरूरतों का बेहतर मूल्यांकन कर अपनी ऑफरिंग्स को बढ़ा सकेंगे और देश के किसी भी अन्य उच्च-शिक्षा प्लेयर से भी अधिक पर्सनलाइज़ सर्विसेज़ प्रदान कर सकेंगे। हम नई विश्वविद्यालय भागीदारी के साथ अपनी वैश्विक उपस्थिति का तेज़ी से विस्तार कर रहे हैं और देश भर में लोगों को सार्थक, परिणाम-संचालित और वैश्विक शिक्षा प्रदान करने के लिए समान रूप से प्रतिबद्ध हैं।“

राष्ट्रीय और वैश्विक विश्वविद्यालयों के साथ साझेदारी में अपग्रेड वर्तमान में डेटा, प्रबंधन, तकनीक, कानून, डिजिटल मार्केटिंग, बिजनेस एनालिटिक्स, हेल्थकेयर, क्रिमिनोलॉजी आदि के क्षेत्रों को कवर करने वाले ऑनलाइन पाठ्यक्रमों की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करता है। प्रोफेशनल्स को उचित कौशल प्राप्त करने में मदद करने के लिए और देश में रोजगार बढ़ाने के लिए अपग्रेड अपने पोर्टफोलियो को नए क्षेत्रों में विस्तारित करने की ओर लगातार काम कर रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Don`t copy text!