Breaking News

लोगों को जरूरी सामान घर में इकट्ठा करने का आदेश,चीन में लग सकता है लॉकडाऊन

2019 में वुहान में पहली बार घातक महामारी के सामने आने के बाद से चीन में अधिक प्रांत अभी भी कोविड-19 से लड़ रहे हैं। ऐसे में यह भी आशंका जताई जा रही है कि देश में एक बार फिर से लॉकडाउन लग सकता है, क्योंकि सरकार की तरफ से लोगों को जरूरी सामान घर में जमा करने का आदेश जारी किया गया है।

 

अत्यधिक संक्रामक डेल्टा संस्करण देश भर में तेजी से आक्रामक उपायों के बावजूद स्थानीय अधिकारियों द्वारा इसे विफल करने के लिए अधिनियमित किया गया है। दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था में 31 में से 19 प्रांतों में स्थानीय संक्रमण पाए गए हैं। चीन ने बुधवार को 93 नए स्थानीय मामले और 11 स्पर्शोन्मुख संक्रमणों की सूचना दी।तीन और प्रांतों ने मामलों का पता लगाया, मध्य चोंगकिंग और पूर्वी तट पर हेनान और जिआंगसु।

 

लोगों को जरूरी सामान घर में इकट्ठा करने का आदेश

चीन की कोई भी बात जल्द से बाहर नहीं आती है, क्योंकि वहां की सरकार ने मीडिया और सोशल मीडिया पर सेंसरशिप लगाई हुई है। हालांकि वहां के एक अखबार में सरकार की तरफ से आदेश जारी करते हुए कहा गया है कि लोगों को जरूरी सामान जल्द से जल्द घर में जमा कर लेना चाहिए। वैसे इसके पीछे क्या कारण है, उसे नहीं बताया गया है, लेकिन कयास लगाए जा रहे हैं कि चीन में कोरोना एक बार फिर फैल चुका है और वहां की फिर से सरकार लॉकडाउन लगाने जा रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Don`t copy text!