युवा

राहुल द्रविड़ बने टीम इंडिया के हेड कोच

पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज राहुल द्रविड़ को टीम इंडिया का हेड कोच चुना गया है. बुधवार को क्रिकेट एडवाइजरी कमेटी ने राहुल द्रविड़ को सर्वसम्मति से हेड कोच चुना.

राहुल द्रविड़ टी20 वर्ल्ड कप के बाद हेड कोच की जिम्मेदारी संभालेंगे.टी20 वर्ल्ड कप(T20 world cup) के बाद रवि शास्त्री(Ravi shashtri) का कार्यकाल खत्म होगा और अब टीम द्रविड़ के मार्गदर्शन में आगे बढ़ेगी. भारत-न्यूजीलैंड सीरीज से राहुल द्रविड़ (Rahul dravid)अपना कोचिंग कार्यकाल शुरू करेंगे.

टीम इंडिया का हेड कोच बनने के बाद राहुल द्रविड़ ने कहा कि इस पद का मिलना उनके लिए सम्मान की बात है और वो इस भूमिका के लिए तैयार हैं. राहुल द्रविड़ बोले, ‘मेरे लिए टीम इंडिया का हेड कोच बनना बेहद सम्मान की बात है और मैं जिम्मेदारी निभाने के लिए तैयार हूं.

रवि शास्त्री की अगुवाई में टीम इंडिया ने अच्छा प्रदर्शन किया और मुझे उम्मीद है कि मैं टीम को आगे लेकर जाऊंगा. मैंने ज्यादातर खिलाड़ियों के साथ एनसीए, अंडर-19 और इंडिया ए में काम किया है. मैं जानता हूं कि सभी खिलाड़ियों के अंदर जज्बा है और वो हर दिन खुद में सुधार करना चाहते हैं. अगले दो सालों में कई बड़े टूर्नामेंट आ रहे हैं और हमारा लक्ष्य वहां बेहतरीन प्रदर्शन करना है.’

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Don`t copy text!